चर्चित पूर्व नौकरशाह से जुड़े हैं ‘शर्मा बंधुओं’ के तार

0
147

उत्तर प्रदेश निर्माण निगम के महाप्रबंधक शिव आश्रय शर्मा तथा कांट्रेक्टर अमित शर्मा के ठिकानों पर पड़े आयकर विभाग के छापे के बाद प्रदेश के एक पूर्व नौकरशाह को लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म है। चर्चांओं पर यकीन किया जाए तो जिन शर्मा बंधुओं के ठिकानों पर छापे पड़े, उनके और पूर्व नौकरशाह के बीच बड़ी ‘घनिष्ठता’ है।

बल्कि कहा यहां तक जा रहा है कि इन दोनों, (शिव आश्रय शर्मा और अमित शर्मा) को उक्त नौकरशाह अपने इशारों पर चलाता था। बताया जा रहा है कि पिछली सरकार के कार्यकाल में इन साहब की जम कर तूती बोलती थी। अपने प्रभाव और हनक के दम पर तब इन्होंने सिडकुल से लेकर केदारनाथ पुनर्निर्माण तक के तमाम काम उत्तर प्रदेश निर्माण निगम को सौंपे थे।

इसके जरिए नौकरशाह और शर्मा बंधुओं ने खूब ‘माल’ कमाया। बताया जाता है कि तीनों ने मिलकर अकेले केदारनाथ पुनर्मिमाण के कामों में ही सौ करोड़ से ज्यादा रुपयों का खेल किया। बीते रोज आयकर विभाग की कार्रवाई के बाद शर्मा बंधुओं की बे-हिसाब संपत्ति का जो सच सामने आया है उसे देखने के बाद तो यह बात सच नजर आती है।

उत्तर प्रदेश निर्माण निगम पिछले एक दशक से प्रदेश में निर्माण कार्यों के लिहाज से सबसे बड़ी कार्यदाई संस्था बना हुआ है। नेताओं और अफसरों के संरक्षण में उत्तर प्रदेश निर्माण निगम के अधिकारियों और ठेकेदारों ने तमाम निर्माण कार्यों में करोड़ों रुपयों का खेल किया। इसका एक बड़ा प्रमाण यह है कि अमित शर्मा नाम के जिस ठेकेदार के ठिकानों पर छापेमारी हुई वह ठेकेदार होने से साथ-साथ एक रीजनल न्यूज चैनल का संचालक भी है।

सत्ता के गलियारों में और खबरनवीसों के बीच तो यहां तक चर्चा है कि इस न्यूज चैनल में उक्त पूर्व नौकरशाह ‘स्लीपिंग पार्टनर’ है। यानी न्यूज चैनल में असली निवेशकर्ता नौकरशाह ही है। सूत्रों की मानें तो शर्मा बंधुओं के ठिकानों पर मारे गए छापों में आयकर विभाग के अधिकारियों को कुछ ऐसे दस्तावेज मिले हैं, जो उनके और उक्त नौकरशाह के बीच के घनिष्ठ संबंधों की पुष्टि करते हैं। यदि ऐसा वास्तव में है तो अगले कुछ दिनों में बहुत से ‘राज’ बेपर्दा हो सकते हैं।

loading...
Previous articleचकराता तहसील से जोड़े जाएंगे त्यूणी के कई गांव: रावत
Next articleपंद्रह दरोगा और पांच इंस्पेक्टर के तबादले

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here