स्वास्थ्य विभाग में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी

0
250

झारखण्ड की एक संस्था के दफ्तर पर छापेमारी,तीन हिरासत में

टिहरी। स्वास्थ्य विभाग में नौकरी दिलाने के एवज में ठगी करने वाले झारखण्ड की एक संस्था के तीन लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। आरोप है कि संस्था ने जिला और ब्लाक मुख्यालय में नौकरी दिलाने के नाम पर 500-500 रुपये की वसूली की है।

दरअसल झारखण्ड की संस्था स्वास्थ्य विभाग में नौकरी दिलाने के नाम पर 88 लोगों ने 500 रुपये के हिसाब से 44 हजार रुपये वसूल चुकी थी। जब स्वास्थ्य विभाग को मामले की भनक लगी तो संस्था के दफ्तर पर छापा मारी के दौरान ठोस दस्तावेज नहीं पाए गए। विभाग ने इसकी जानकारी पुलिस को दे दी है। अब संस्था स्वास्थ्य विभाग में ब्लॉक और जिला स्तर पर 3 हजार भत्ते के साथ 15 हजार रुपये मासिक मानदेय देने के नाम बेरोजगारों का पंजीकरण कर रही है। इसके लिए प्रति बेरोजगार से 500 रुपये लिए जा रहे हैं।

डिप्टी सीएमओ डॉ अजय कुमार ने बताया कि टीम ने संस्था के दफ्तर में तीन लोगों को काम करते हुए पाए गए। ये सभी स्थानीय हैं। तीनों युवकों को संस्था ने डीपीओ के पद पर नौकरी दी है। नौकरी कर रहे युवकों के पास कोई नियुक्ति पत्र नहीं है। संस्था का का पंजीकरण भी नहीं है। जब देहरादून रिजनल ऑफिस बात की गई तो संतोषजनक जवाब नहीं मिल पाया।

loading...
Previous articleउत्तराखण्ड परिवहन निगम में तेल का खेल
Next articleहुक्मरानों को क्यों नहीं दिखती ये हकीकत ?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here