गेहूं की कटाई के दौरान मिले एक लाख रुपए लेकिन सारे बेकार

0
2317

हल्द्वानी :  हरिपुर जमन सिंह ग्राम पंचायत में गेंहू कटान के दौरान चलन से बाहर हो चुके एक हजार रुपये के पुराने नोटों की कतरन देख ग्रामीण हैरान हो गए।

सभी कटे नोट पॉलिथीन बैग में रखे थे। कुछ ही देर में मामला वाट्सएप पर वायरल हुआ तो खेत में ग्रामीणों का जमावड़ा लग गया। नोट करीब एक लाख से अधिक मूल्य के है।

हरिपुर जमनसिंह ग्राम पंचायत के चांदनी चौक गरवाल गांव में नंदन सिंह नैनवाल की पत्नी इंदिरा, बेटी नेहा, भाभी जया और मंजू नयाल आदि संबंधी खेत में गेंहू की फसल काट रहे थे। इसी बीच खेत में पड़े एक पॉलीथिन बैग से दराती टकराई।

पॉलीथिन फटते ही भीतर से एक-एक हजार के नोट निकल आए। पुराने नोट देखकर कुछ देर तो महिलाएं अवाक रह गई। इसके बाद परिजनों को जानकारी दी।

आसपास के जिस ग्रामीण को घटना का पता चला, वह विस्मय, उत्सुकता और कौतुहल के चलते मौके पर जा पहुंचा। देखते ही देखते नोट मिलने का मामला वाट्सएप, फेसबुक आदि सोशल साइटों में वायरल हो गया।

सूचना पर टीपीनगर चौकी प्रभारी हरेंद्र सिंह नेगी और एसआइ कठैत ने खेत स्वामी और परिजनों से मालूमात की। खेत स्वामी नैनवाल ने बताया कि दिसंबर और फरवरी माह में खेत की सिंचाई की थी। संभवतया इसी बीच नोटों से भरा पॉलीथिन बैग गूल से बहकर खेत में आया होगा।

सभी नोट कैंची से कई हिस्सों में काटे गए थे। सीरियल नंबरों पर भी कैंची चलाई गई थी। इसके बाद पुलिस नोट के टुकड़ों को एकत्र कर पॉलीबैग में भरकर ले गई। अभी तक मामले में कार्रवाई को लेकर पुलिस असमंजस में है और बैंक अधिकारियों से राय ली जा रही है।

loading...
Previous articleउत्तराखंड के इस फल के बारे में जानते हैं क्या आप !
Next articleजी टीवी के इस नए सीरियल में दिखेगी उत्तराखंड की बेटी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here