अल्मोड़ा के जन्मेजय इग्लैंड में मनाएंगे अपनी प्रतिभा का लोहा

0
763

– नौ दिवसीय यंग ग्रीन के चौथे अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन में जन्मेजय करेंगे भारत का प्रतिनिधित्व, सम्मेलन में जुटेंगे कई देशों के युवा
देहरादून: एसएसजे कालेज में बीए फाइनल के छात्र जन्मेजय तिवारी यंग ग्रीन के चौथे अंतराष्ट्रीय सम्मेलन में अपनी प्रतिभा का लोहा मनाएंगे। इग्लैंड में संपन्न होने जा रहे सम्मेलन में वह भारत का प्रतिनिधित्व करने जा रहे है। इग्लैंड में आयोजित यंग ग्रीन के अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन के बाद वह भारत में युवाओं का दिशा निर्देशन करेंगे।
बता दें कि जन्मेजय उत्तराखंड परिवर्तन पार्टी के केंद्रीय अध्यक्ष पीसी तिवारी के बेटे हैं। जन्मेजय ने बताया कि 24 मार्च से 2 अप्रैल तक लीवरपूल इग्लैंड में हो रहे यंग ग्रीन के चौथे अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे। जन्मेजय 23 मार्च को दिल्ली से रवाना होंगे। लीवरपूल में आए सैकड़ों युवा दुनिया को संवारने, सुरक्षित रखने व लूट खसोट से बचाकर प्राणी मात्र के लिए बेहतर बनाने पर चिंतन-मनन कर युवाओं का एक मजबूत संगठन तैयार करने की रूपरेखा तय करेंगे।
उन्होंने बताया कि यंग ग्रीन के सम्मेलन में पहले 24 से 30 मार्च तक लीवरपूल में विभिन्न राष्ट्रों से आए युवा दुनिया में युद्ध व विनाशकारी हथियारों के कारण एंव प्रभाव पर होने वाली अंतरराष्ट्रीय सेमीनार में हिस्सा लेंगे। जिसमें जन्मेजय भी भारत की ओर से अपनी बात रखेंगे। आशा की जा रही है कि सम्मेलन से लौटने के बाद जन्मेजय भारत के युवाओं के लिए प्रेरणा का स्रोत बनेंगे।

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here