सिल्ला गांव के प्रभाावितों ने ली रिश्तेदारों के घर शरण

0
729
सिल्ला गांव, देहरादून के प्रभाावितों ने ली रिश्तेदारों के घर शरण..........
  • सीएम त्रिवेंद्र रावत ने किया भूस्खलन प्रभावित सिल्ला गांव का दौरा
  • प्रभावित ग्रामीणों को वितरित किए एक-एक लाख रूपये के चेक
  • सीएम ने 24 घंटे में मांगी गांव के पुनर्वास और कृषि नुकसान की रिपोर्ट

देहरादून: मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने शनिवार को भूस्खलन से प्रभावित सिल्ला गांव का दौरा किया। मुख्यमंत्री ने इस दौरान सभी प्रभावित परिवारों को फौरी राहत के लिए एक-एक लाख रूपये के चैक सौंपे। सीएम ने जिलाधिकारी देहरादून को 24 घंटे के भीतर प्रभावित गांव के पुर्नवास की रिपोर्ट और कृषि हानि का आंकलन तैयार करने के साथ ही प्रभावितों के विस्थापन की योजना बनाने के निर्देश दिए।

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत ने शनिवार को मसूरी विधानसभा क्षेत्र के सिल्ला गांव के निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी समेत संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि इस प्रभावित क्षेत्र की यातायात सम्पर्क मार्ग तथा कनेक्टिविटी को शीघ्र सुचारू किया जाए। उन्होंने सरखेत में नदी की तटबंध व्यवस्था को दुरूस्त करने के निर्देश भी दिए, ताकि नदी का बहाव ग्रामीण क्षेत्र को हानि न पहुंचा सके। पैदल मार्ग से अधिकारियों साथ सिल्ला गांव पहुंच कर निरीक्षण के दौरान मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र रावत ने बुजुर्गों, बच्चों, महिलाओं को खाने-पीने, राशन, कपड़े, रहने की व्यवस्था आदि की जानकारी ली। ग्रामीणों ने बताया कि उन्हें फूड पैकेट्स समय से उपलब्ध करवा दिए गए हैं तथा वह लोग फिलहाल अपने सम्बधियों के घरों में रह रहे हैं।https://www.dainikuttarakhand.com/gayatri-wins-cm-trivendra-rawat-heart/

ग्रामीणों ने कहा कि प्रशासन की ओर से उन्हें सहायता प्राप्त हो रही है। मुख्यमंत्री ने उपस्थित लोगों से कहा कि यह अत्यन्त दुख की बात है कि हाल ही की भारी वर्षा तथा भूस्खलन से  गांव में पशु तथा भवनों की हानि हुई है, परन्तु यह संतोष की बात है कि कोई जन हानि नहीं हुई है। राज्य सरकार पूरी तरह से पीड़ितों के साथ है और सरकार प्रभावितों की पूरी मदद करेगी। निरीक्षण के दौरान मुख्यमंत्री के साथ विधायक गणेश जोशी भी मौजूद रहे।

loading...
Previous articleउत्तराखंड की मशरूम बिटिया उगा रही है बेशकीमती कीड़ाजड़ी!
Next articleपंचेश्वर बांध के विरोध में सड़क पर उतरेगी ‘यूकेडी’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here