उत्तराखंड की शांत वादियों में फिर से तनाव

0
18

उत्तराखंड के टिहरी जिले के घनसाली बाजार में सोमवार को तनाव का माहौल रहा। यहां एक सैलून चलाने वाले मुस्लिम युवक को एक स्थानीय नाबालिग लड़की के साथ पकड़े जाने के बाद से बवाल मचा हुआ है। स्थानीय लोगों ने लड़के को जूतों की माला पहनाकर पूरे बाजार में घुमाया।

दरअसल यूपी के बिजनौर जिले का रहने वाला युवक अल्वी घनसाली के होटल में एक स्थानीय नाबालिग लड़की के साथ देखा गया। जैसे ही लोगों को इस बात की भनक लगी, उन्होंने होटल के कमरे को बाहर से बंद कर दिया और पुलिस को बुलाया। पुलिस के आने पर दरवाजा खोला गया लेकिन स्थानीय लोगों ने लड़के को पकड़कर जमकर पीटा और पूरे बाजार में जुलूस निकाला। घनसाली में पुलिस बल संख्या कम होने के कारण पुलिस मूकदर्शक बनी रही। जिसके बाद टिहरी से पुलिसकर्मियों को बुलाया गया। और किसी तरह लोगों से युवक को छुड़ाकर थाने ले गए।

इधर लोगों ने बाजार में रहने वाले दूसरे समुदाय के व्यापारियों की दुकानें तोड़ दी और सामान बाहर फेंककर 24 घंटे में वापस जाने का अल्टीमेटम दिया है। ऐसा ना करने पर उन्होंने खुद यह कदम उठाने का फैसला किया है।

बाजार में पूरी तरह तनाव का माहौल है। हालांकि पुलिस का कड़ा पहरा है। दोपहर बाद घनसाली बाजार में एसएसपी योगेंद्र सिंह रावत की अगुआई में फ्लैग मार्च भी किया गया। इलाके में पुलिस गश्त जारी है। मामले में पुलिस ने बीती रात छात्रा की तहरीर पर युवक के खिलाफ पोक्सो एक्ट मुकदमा दर्ज कर दिया है। पुलिस युवक को जिला मजिस्ट्रेट के सामने पेश करेगी, वहीं छात्रा का मेडिकल कराया जाएगा।

वहीं स्थानीय व्यापारियों और अन्य लोगों ने बैठक कर बाहर से आए संदिग्ध लोगों पर इलाके का माहौल खराब करने का आरोप लगाया। व्यापार मंडल अध्यक्ष पारेश्वर बडोनी के अनुसा तय हुआ कि ऐसे लोगों को 24 घंटे के भीतर बाहर न किए जाने पर अनिश्चितकालीन बाजार बंदी की जाएगी। फिलहाल, स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है।

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here