उत्तराखंड के पूर्व सीएम हरीश रावत बने राष्ट्रीय महासचिव और असम के प्रभारी

0
23
उत्तराखंड के पूर्व सीएम हरीश रावत बने राष्ट्रीय महासचिव और असम का प्रभारी

उत्तराखंड के पूर्व सीएम और वरिष्ठ नेता हरीश रावत का कद बढ़ गया है। कांग्रेस हाईकमान ने उन्हें राष्ट्रीय कार्यकारिणी में महासचिव बना दिया है। उन्हें असम का प्रभारी भी नियुक्त किया गया है।

23 सदस्यीय कांग्रेस वर्किंग कमेटी (सीडब्ल्यूसी) में हरीश रावत को राहुल गांधी, सोनिया गांधी, मनमोहन सिंह जैसे नेताओं के साथ जगह मिली है। लंबे राजनीतिक जीवन में पहली बार रावत सीडब्ल्यूसी के सदस्य बने हैं। उत्तराखंड राज्य बनने के बाद उत्तराखंड के किसी नेता को पहली बार सीडब्ल्यूसी में जगह मिली है।

Harish Rawat ಅವರಿಂದ ಈ ದಿನದಂದು ಪೋಸ್ಟ್ ಮಾಡಲಾಗಿದೆ ಮಂಗಳವಾರ, ಜುಲೈ 17, 2018

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव अशोक गहलोत की ओर से जारी सीडब्ल्यूसी सदस्यों की सूची में हरीश रावत का नाम 14वें स्थान पर है। गहलोत की ओर से जारी की गई विज्ञप्ति में राहुल गांधी के स्तर पर हरीश रावत को अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी में महासचिव बनाने की जानकारी दी गई है। इसके अलावा, उन्हें असम का प्रभारी भी बनाया गया है। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष किशोर उपाध्याय, मुख्य प्रचार समन्वयक धीरेंद्र प्रताप और प्रदेश के मुख्य प्रवक्ता मथुरा दत्त जोशी ने हरीश रावत को राष्ट्रीय महासचिव बनाए जाने पर केंद्रीय नेतृत्व का आभार जताया है।

Harish Rawat ಅವರಿಂದ ಈ ದಿನದಂದು ಪೋಸ್ಟ್ ಮಾಡಲಾಗಿದೆ ಮಂಗಳವಾರ, ಜುಲೈ 17, 2018

पूर्व सीएम हरीस रावत ने कहा मैं इस फैसले के लिए केंद्रीय नेतृत्व का आभारी हूं। जो जिम्मेदारी दी गई है, उसे निभाने की हरसंभव कोशिश की जाएगी। उत्तराखंड जैसे छोटे राज्य को राष्ट्रीय स्तर पर प्रतिनिधित्व देकर हाईकमान ने यहां के लोगों का भी सम्मान किया है

स्रोत साभार : अमर उजाला

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here