उत्तराखंड के इन सात जिलों में बारिश – ओलावृष्टि के साथ तूफान के आसार

0
7

उत्तराखंड में अभी मौसम बदला नहीं है बल्कि अभी और बारिश के साथ – साथ आंधी – तूफान की संभावना भी है।

मौसम विभाग ने प्रदेश के सात जिलों में अगले 24 घंटे के दौरान तेज आंधी, ओलावृष्टि और बारिश की चेतावनी जारी की है। कुछ जगहों पर 70 से 90 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से तूफान भी आ सकता है। संबंधित विभागों को इस बाबत अलर्ट किया गया है। हालांकि, मंगलवार से प्रदेशभर में मौसम सामान्य हो जाएगा।

मौसम विभाग ने उत्तर भारत के पहाड़ी राज्यों उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश और जम्मू-कश्मीर में रविवार को तूफान और आंधी आ सकती है। अगले 24 घंटे में देहरादून एवं आसपास के क्षेत्रों में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे। कई क्षेत्रों में गर्जन के साथ बारिश होने की संभावना है।

मौसम विभाग के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि देहरादून, हरिद्वार, पौड़ी गढ़वाल, नैनीताल, ऊधमसिंह नगर, पिथौरागढ़ और चंपावत में आगामी 24 घंटे के दौरान तेज आंधी, तूफान, ओलावृष्टि और बारिश की चेतावनी जारी की गई है।

उन्होंने बताया कि सोमवार को प्रदेशभर में बादल छाए रहेंगे। कुछ जगहों पर 70 से 90 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से तूफान आने की भी आशंका है। प्रदेश के अनेक स्थानों पर सोमवार को हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। राजधानी में भी बादल छाए रहेंगे। कुछ जगहों पर हल्की से मध्यम बारिश की संभावना जताई गई है।

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here