नहीं रही हम सबकी ‘हवा हवाई’ गर्ल श्रीदेवी, दिल का दौरा पड़ने से निधन

0
9

बॉलीवुड एक्ट्रेस श्रीदेवी को दुबई में देर रात दिल का दौरा पड़ने से 54 साल की इस अदाकारा का निधन हो गया। वे भांजे मोहित मारवाह की शादी में शरीक होने के लिए दुबई गई थीं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनके निधन पर शोक जताया है। अमिताभ बच्चन, कमल हासन, प्रियंका चोपड़ा समेत तमाम कलाकारों ने उन्हें श्रद्धांजलि दी है। अमिताभ ने देर रात ट्वीट कर कहा- “न जानें क्यों, एक अजीब सी घबराहट हो रही है।” श्रीदेवी को 2013 में उन्हें पद्मश्री सम्मान से नवाजा गया था।

श्रीदेवी पति बोनी कपूर और छोटी बेटी खुशी के साथ अपने भांजे मोहित मारवाह की शादी में शरीक होने दुबई में थीं। परिवार के मुताबिक देर रात उन्हें दिल का दौरा पड़ा। उसके बाद उन्हें हॉस्पिटल ले जाया गया। करीब 11:30 बजे उन्होंने अंतिम सांस ली।

श्रीदेवी का अंतिम संस्कार मुंबई में होगा। उनके पार्थिव शरीर को मुंबई लाया जा रहा है। बोनी के परिवार के लोग शादी के बाद दुबई से लौट आए थे। लेकिन बोनी, श्रीदेवी और खुशी वहीं रुक गए थे। बड़ी बेटी जाह्नवी अपनी एक फिल्म की शूटिंग के चलते दुबई नहीं जा पाई थीं।

 

हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में श्रीदेवी का काफी बड़ा योगदान रहा है. श्रीदेवी ने हिंदी के अलावा तेलगु, तमिल, कन्नड़ और मलयाली फिल्मों में भी काम किया. वर्ष 2012 में उन्होंने इंग्लिश-विंग्लिश के साथ बॉलीवुड में कमबैक किया था. उन्होंने वर्ष 1967 में एक चाइल्ड आर्टिस्ट के रूप में अपने करियर की शुरुआत की थी. श्रीदेवी को 2013 में चौथे उच्चतम नागरिक पुरस्कार पद्म श्री से सम्मानित किया गया था.

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here