त्रिवेंद्र सरकार ने प्रधानमंत्री को जन्मदिन पर दिया ‘स्वच्छता अभियान’ का तोहफा

0
19

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर त्रिवेंद्र सरकार ने उन्हें स्वच्छता अभियान चला कर तोहफा दिया। खुद मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने झाड़ू लेकर अभियान की अगुवाई की। प्रदेश के राज्यपाल डाक्टर केके पाल ने भी स्वच्छता अभियान में भागीदारी की। उन्होंने अधिकारियों को सफाई के प्रति जागरुक रहने की शपथ भी दिलाई।

अभियान के तहत मुख्यमंत्री, मंत्री व विधायकों के साथ ही भाजपा कार्यकर्ताओं ने घंटाघर स्थित राज्य आंदोलनकारी इंद्रमणि बडोनी की प्रतिमा के आस-पास, लैंसडौन चौक, पंडित दीन दयाल उपाध्याय पार्क, परेड मैदान सहित तमाम जगहों पर स्वच्छता अभियान चलाया

सफाई अभियान में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट भी शामिल हुए। उन्होंने कहा कि सभी नागरिक स्वच्छता के प्रति जागरूक हो जाएं तो अपने आप ही घर, गांव और शहर स्वच्छ हो जाएंगे।

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि सामूहिक रूप से स्वच्छता अभियान चलाना एक प्रयोग है। उन्होंने कहा कि गांव, शहर व देश को स्वच्छ रखना है तो सभी को सामूहिक रूप से स्वच्छता के लिए प्रयास करने होंगे। उन्होंने कहा कि इस प्रकार का अभियान आगे भी निरंतर जारी रहेगा।

पंडित दीनदयाल पार्क में सफाई अभियान के दौरान राज्यपाल केके पॉल ने अधिकारियों को  शपथ दिलाई। राज्यपाल डाक्टर पाल ने कहा कि जबसे स्वच्छता अभियान शुरू हुआ है, तब से अब तक देश मे 25 करोड़ से ज्यादा लोग खुले में शौचमुक्त हो चुके हैं। उन्होंने शहरी विकास एवं पेयजल सचिव राधिका झा को निर्देश दिए कि स्वच्छता अभियान में सभी स्कूलों के शिक्षकों को भी शामिल किया जाए, ताकि वे बच्चों को जागरूक करें।

वित्त मंत्री प्रकाश पंत, राजपुर विधायक खजानदास, सचिव शहरी विकास राधिका झा, अपर सचिव स्वच्छता मिशन रविनाथ रमन भी इस दौरान उपस्थित थे।

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here