गौरीकुंड से केदारनाथ तक सफाई अभियान चलाएगी सेना

0
9
केदारनाथ मंदिर

भारतीय सेना के जवान गौरीकुंड से केदारनाथ तक विशेष स्वच्छता अभियान चलाएंगे। इस अभियान का मकसद केदारघाटी को स्वच्छ रखने के साथ-साथ लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरुक करना है। रुद्रप्रयाग में तैनात 10 जम्मू एंड कश्मीर लाइट इंफेन्ट्री रेजीमेंट आज से गौरीकुंड से केदारनाथ तक सफाई अभियान चलाएगी। इसके लिए जवानों की चार टीम बनाई गई हैं।

10 जम्मू कश्मीर लाइट इंफेन्ट्री के सीओ अजय ठाकुर ने सेना के अभियान की जानकारी देते हुए बताया कि यह अभियान सोलह दिनों तक चलेगा। उन्होंने बताया कि 17 सितम्बर से 2 अक्टूबर तक गौरीकुंड, लिंचौली, केदारनाथ और त्रियुगीनारायण में सफाई अभियान चलाया जाएगा। अजय ठाकुर ने बताया कि इसके लिए जेसीओ के नेतृत्व में 4 टीमें बनाई गई है। हर टीम में एक जेसीओ के साथ 4 जवान शामिल होंगे।

सेना के सीओ अजय ठाकुर के साथ डीएम मंगेश घिल्डियाल और पुलिस अधीक्षक पीएन मीणा आर्मी बैंड से इन टीमों को हरी झंडी देकर रवाना करेंगे। इन टीमों द्वारा यात्रा मार्ग में सफाई अभियान चलाकर आम नागरिकों को जागरूक करना है साथ ही गांव-गांव में स्वच्छता को लेकर सजग करना भी है। एक ओर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्वच्छता को लेकर अभियान चलाए हैं वहीं सेना भी प्रधानमंत्री के अभियान को मजबूती देने के लिए जनता में जागरूकता पैदा करने में जुटी है। इसके लिए केदारनाथ यात्रा मार्ग में सफाई की जाएगी।

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here