एंटरटेनमेंट के झंडे गाड़ती ‘शुभ मंगल सावधान’, उत्तराखंडी ताऊ की अहम भूमिका

0
145

यूँ तो बॉलीवुड में रोज ही कोई न कोई फिल्म रिलीज़ होती है लेकिन बॉलीवुड में आज दौर एंटरटेनमेंट फिल्मों का है. फिल्मों में अगर एंटरटेनमेंट न हो तो फिल्में परदे पर कुछ ख़ास काम नहीं कर पाती. हाल ही में रिलीज़ हुई फिल्म शुभ मंगल सावधान ने लोगो को खूब गुदगुदाया. फिल्म का कुमाऊं और गढ़वाल से एक ख़ास कनेक्शन भी है.

दरअसल, आपको बता दें कि फिल्म की आधी से ज़्यादा शूटिंग हरिद्वार और ऋषिकेश में हुई है. वहीँ दूसरी वजह है फिल्म की लीड अभिनेत्री भूमि पेडनेकर के ताऊ की जो भूमिका अभिनेता ब्रिजेंदर निभा रहे है जिनका काला होना फिल्म की कहानी को एक अलग मोड़ देता है.

फिल्म में काला और उनका एक बड़े भाई है जिनका ऋषिकेश में पुश्तैनी मकान है. लेकिन फिल्म की लीड भूमि के पिता किसी कारणवश ऋषिकेश छोड़ दिल्ली चले जाते है. फिल्म में अब भूमि बड़ी हो गई है तो उसकी शादी करना यह पूरा मसला है.

इस दौरान फिल्म में ट्विस्ट आता है काला चाहते है कि भूमि की विदाई पुश्तैनी घर से ही हो. उनकी यह ज़िद है जिसके चलते सभी उनकी इस बात से खफा रहते है. बस यही से फिल्म की शुरुआत होती है. फिल्म में ऋषिकेश और गढ़वाल के बेहद खूबसूरत नज़ारे दिखाए गए है. फिल्म का विषय बोल्ड है लेकिन इसे हलके अंदाज़ में दर्शाया गया है.

इस फिल्म को देखने वाले लोग निराश नहीं होंगे. फिल्म बेहद ही एंटरटेनिंग है. काला अब तक लगभग 70 फिल्मों में काम कर चुके हैं. उनके हाथ हमेशा बड़ी फिल्में ही लगी है. ‘पान सिंह तोमर’ में उनके पत्रकार वाली भूमिका को लोग आज भी याद करते हैं. उनकी हाल ही फिल्म थी सलमान खान की ट्यूबलाइट.

काला कहते है पहले उन्होंने बेशक फिल्म इंडस्ट्री में संघर्ष किया है लेकिन अब वह एक स्थापित एक्टर है. बैक तो बैक फिल्में कर चुके है. लगभग हर बड़े कॉस्टिंग डायरेक्टर की वह पहली पसंद हैं. उन्होंने बताया कि सितम्बर में ही उनकी 3 फिल्में आने वाली है.

इस फिल्म में भी काला ने उम्दा काम किया है. काला अपनी उम्दा एक्टिंग से लोगो को मोहित कर लेते है. काला ने अबतक जितने भी अभिनय किये है वो कबीले-ए-तारीफ किये है

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here