राम रहीम के समर्थकों का देश भर में तांडव

0
48
राम रहीम के समर्थकों का देश भर में तांडव

साध्वी यौन शोषण मामले में सीबीआई कोर्ट ने दोषी करार दिया

पंचकुला में भडकी हिंसा 28 की  मौत , सैकड़ों घायल

डेरा सच्चा सौदा प्रमुख बाबा गुरमीत राम रहीम को सीबीआई कोर्ट पंचकुला ने पन्द्रह साल पुराने साध्वी यौन शोषण मामले में दोषी करार देते हुए जेल भेज दिया है ।  राम रहीम के खिलाफ फैसला आने के बाद पिछले चार दिनों से पंचकुला में जुटे बाबा के समर्थक हिंसक हो गए ।  बाबा के समर्थकों ने पंचकुला में जमकर तांडव मचाया साथ ही सैकड़ों गाड़ियों ओर इमारतों को भी आग के हवाले कर दिया ।  इस हिंसक झड़प में करीब 28 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि तीन सौ से ज्यादा लोग घायल बताये जा रहें हैं ।

पुलिस के फेलियर से भडकी हिंसा

पंचकुला में भडकी हिंसा के पीछे हरियाणा पुलिस  का बड़ा फेलियर सामने आया है ।  पुलिस के मुताबिक चार दिन पहले ही पंचकुला और आसपास के इलाके में धारा 144 लागा दी गई थीं।  वाबजूद इसके पंचकुला में लाखों की हथियार बंद बेहद जमा हो गई ।  केंद्र की ओर से भेजी गई अर्धसैनिक बलों की कंपनिया भी भीड़ को काबू करने में नाकाफी साबित हुई।  जिसका नतीजा रहा कि भीड़ ने पंचकुला को रणभूमि में बदल दिया ।  कई सरकारी ओर निजी इमारतों के साथ ही सैकड़ों गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया ।

कई राज्यों में हिंसा  भड़कने की खबर

हरियाणा के पंचकुला  में बाबा के समर्थकों के तांडव के बाद देश के कई इलाकों में हिंसा भड़कने की खबरें  आई ।  बाबा के समर्थकों ने डेरा सच्चा सौदा के मुख्यालय सिरसा में कर्फ्यू लगे होने के बाद भी आगजनी और तोड़फोड़ की हिंसक घटनाओं को अंजाम दिया । इसके साथ ही पंजाब के कई इलाकों ओर देश  की राजधानी दिल्ली के आनंद विहार और बदरपुर के इलाकों में हिंसक घटनाएँ होने की बात सामने आई है  ।

हेलिकॉप्टर से बाबा को भेजा गया जेल

पंचकुला में भडकी हिंसा और  हरियाणा के कई जिलों में हिंसक घटनाओं के बाद राम रहीम को हेलिकॉप्टर के जरिये रोहतक जेल भेजा गया है ।  अदालत के फैसले के बाद पुलिस ने चंडी मंदिर के सिविल अस्पताल में बाबा का मेडिकल करवाने के बाद शाम साढ़े पांच बजे बाबा को  हेलिकॉप्टर से रोहतक पहुंचा दिया ।

बाबा की सम्पति जब्त करने के आदेश

बाबा के खिलाफ आये सीबीआई अदालत के फैसले के बाद रणक्षेत्र में तब्दील हुए हरियाणा में बाबा राम रहीम के समर्थकों की गुंडागर्दी के चलते हुए नुकसान के बाद हरियाणा हाई कोर्ट ने सिरसा सहित देश भर में फ़ैली बाबा कि अरबों कि सम्पति को जब्त करने निर्देश दिए हैं ।  अदालत ने सरकार  को निर्देश दिए हैं कि बाबा की अकूत सम्पति को नीलाम कर हिंसा में हुए सरकारी और गैर सरकारी नुकसान की  भरपाई की  जाये ।

 

 

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here