चीन ने लांघी मार्यादा , भारत के राष्ट्रीय ध्वज का किया अपमान

0
54
चीन ने लांघी मार्यादा , भारत के राष्ट्रीय ध्वज का किया अपमान

मेड इन चाइना  जूतों के लिए तिरंगे की पैकिंग वाले डिब्बों का किया इस्तेमाल

देहरादून : भारत चीन सीमा  पर चल रहे विवाद से चीन की  बौखलाहट इस कदर बढ़ चुकी है कि वह अब सामरिक और राजनैतिक रिश्तों को ताक पर रखते हुए नीचता पर उतर आया है। सीमा पर जब भारतीय सेना पर चीन की  गीदड़ भभकी का कोई असर नहीं हुआ तो उसने भारतीय बाजार में अपनी पहुँच को ही अपनी भड़ास निकालने का जरिया बना लिया। अल्मोड़ा में चीन निर्मित जूतों के तिरंगे के रंग के डिब्बों की पैकिंग में मिलना चीन की घिनौनी करतूत  का जीता जागता सबूत है ।

आइये जानते हैं क्या है पूरा मामला

अल्मोड़ा जिले के धारानौला मार्ग पर बावनसीढ़ी में एक प्राइवेट स्कूल के सामने खुली जूते की दुकान में चीन निर्मित जूतों की एक खेप आई, जिसके पैकिंग वाले डिब्बों में तिरंगा बना हुआ है। जूतों के लिए तिरंगे की पैकिंग देखकर इलाके में हड़कंप मच गया । खबर सुनकर आसपास के काफी लोग दुकान के बाहर जमा हो गए। मौके की नजाकत को देखते हुए पुलिस फोर्स भी दुकान पर पहुंच गयी। एसएसपी अल्मोड़ा पी रेणुका देवी ने तिरंगे का निशान बने जूतों की पूरी खेप जब्त करने के निर्देश दे दिये। जूतों कि जांच में पाया गया कि जूतों पर मेड इन चाइना लिखा हुआ साथ ही पैकिंग के डिब्बों पर तिरंगा बना हुआ है।

मीडिया को जानकरी देते हुए एसएसपी पी रेणुका देवी ने बताया  कि जूते कि यह खेप  रूद्रपुर के तमन्ना फुट वियर नाम के सप्लायर से आये हैं। इन जूतों की पैकिंग के टॉप में भारत के राष्ट्रीय ध्वज तिरंगे को बनाया गया है, जो पहली नजर में ही तिरंगे का अपमान साबित हो रहा है। उन्होंने कहा कि इस दुकान में रखे इस प्रकार के सभी जूतों  को जब्त किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि रूद्रपुर स्थित तमन्ना फुट वियर में भी जांच की जायेगी। इसमें यह मालूमात किया जायेगा कि आंखिर तमन्ना फुट वियेर के पास इस तरह के जूते कहां से आये हैं।

 

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here