चीन से भारत लाया जा रहा करोड़ों का सोना उसके बाद ये हुआ अंजाम

0
107
चीन से भारत लाया जा रहा करोड़ों का सोना उसके बाद ये हुआ अंजाम

हल्द्वानी : डॉयरेक्टरेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलीजेंस (डीआरआइ) को हल्द्वानी में बड़ी सफलता मिली है। टीम ने काठगोदाम से एक युवक व युवती को पकड़ कर उनके पास से 12 किलो सोना बरामद किया। सोने की कीमत करीब चार करोड़ रुपये आंकी गई है। इसे चीन से तस्करी कर भारत लाया गया था।

डीआरआइ टीम ने जाल बिछाया

चीन से सोने की तस्करी की शिकायतें मिलने के बाद डीआरआइ टीम ने जाल बिछाया था। टीम ने काठगोदाम के पास एक कार में सवार युवक और युवती से पूछताछ की। कार की तलाशी में करीब 12 किलो सोना बरामद हुआ।

सहायक आयुक्त सीजीएसटी एचपी पांडे, डीआरआई के वरिष्ठ अधिकारी वीरेंद्र प्रताप सिंह, दीपक कुमार श्रीवास्वत, अनिरुद्ध सिंह, मोनिका पंत आदि ने काठगोदाम में दोनों की कार को घेरकर धर दबोचा। पकड़े गए लोगों में पिथौरागढ़ जिले के बूंदी धारचूला निवासी नरेश रायपा (30) पुत्र काशी सिंह रायपा और भूटान के भिम्पू की रहने वाली लापजेंग वांगमो (35) पत्नी सोटो वांगमो शामिल हैं।

ये भी पढ़ें : डिग्री कॉलेज शिक्षक-कर्मियों के लिए जींस-टीशर्ट, लेगिंग्स पहनकर आने पर लगी रोक

तलाशी के दौरान कार से एक-एक किलोग्राम के 12 सोने के बिस्किट…

तलाशी के दौरान कार से एक-एक किलोग्राम के 12 सोने के बिस्किट बरामद किए गए। पूछताछ के बाद टीम दोनों को बेस अस्पताल में मेडिकल मुआयना के लिए लाई।  देर शाम दोनों को नैनीताल कोर्ट में पेश करने के लिए ले जाया गया। जहां सोमवार रात साढ़े नौ बजे सीजेएम नंदन सिंह राणा की कोर्ट में पेश किया गया। इसके बाद पुलिस दोनों को मल्लीताल कोतवाली ले आई। पुलिस को कहना है कि दोनों के तार अंतरराष्ट्रीय गिरोह से जुड़े हो सकते हैं।

ये भी पढ़ें : भारतीय सीमा में घुस नेपाल पुलिस ने मैजिक वाहन चालक को पीटा

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here