भारतीय सीमा में घुस नेपाल पुलिस ने मैजिक वाहन चालक को पीटा

0
170
भारतीय सीमा में घुस नेपाल पुलिस ने मैजिक वाहन चालक को पीटा
भारतीय सीमा में घुस नेपाल पुलिस ने मैजिक वाहन चालक को पीटा

चम्पावत : सवारियों को भरने को लेकर मैजिक और बाइक चालक आपस में भिड़ गए। जिससे कुछ देर के लिए भारत नेपाल सीमा पर तनाव हो गया।

मैजिक चालक ने दो सवारियों पर ऐतराज जताया

मिली जानकारी के मुताबिक भारत नेपाल सीमा पिलर संख्या सात के निकट सवारियों को भरने को लेकर एक मैजिक और बाइक चालक आपस में भिड़ गए। सुबह से अपने नंबर की प्रतीक्षा कर रहे कैनाल निवासी रामलखन पुत्र चूना बहादुर नेपाली सवारियों की प्रतीक्षा कर रहा था। इसी बीच हरक सिंह अपनी बाइक में दो सवारियों को बिठाकर नेपाल से भारत की ओर आ रहा था। मैजिक चालक ने दो सवारियों पर ऐतराज जताया। कहा कि प्रशासन ने बाइक चालकों को केवल एक ही सवारी को बिठाने को कहा है। इस पर विवाद बढ़ गया।

ये भी पढ़ें : कोटद्वार पहुंचा चोटी कटवा आतंक, छत पर कपड़े लेने गई लड़की की कट गयी चोटी

नेपाल पुलिस और वहां के सशस्त्र बल के जवानों ने भारतीय सीमा में घुसकर मैजिक चालक के साथ न सिर्फ… 

इसी बीच नेपाल पुलिस और वहां के सशस्त्र बल के जवानों ने भारतीय सीमा में घुसकर मैजिक चालक के साथ न सिर्फ मारपीट की बल्कि उसे अपनी गाड़ी में बैठाकर नेपाल ले जाने का प्रयास करने लगे। सीमा के समीप भीड़ एकत्र देख एसएसबी के कुछ जवान भी घटना स्थल पर पहुंचे। उन्होंने नेपाल पुलिस और सशस्त्र बल की कार्रवाई का प्रतिरोध किया। इसके बाद नेपाली जवान पीछे हटने को मजबूर हो गए। सूचना पर शारदा बैराज चौकी के प्रभारी कुंदन सिंह और थानाध्यक्ष राजेश पांडेय भी मौके पर पहुंच गए।

उप जिलाधिकारी अनिल कुमार चान्याल से इस बावत पूछे जाने पर घटना की सूचना से इन्कार किया

भारतीय सीमा में घुसकर नेपाली जवानों द्वारा मैजिक चालक से मारपीट किए जाने से चालकों का आक्रोश मुखर हो गया। हंगामा होने के बाद पुलिस ने मामला शांत कराया। जबकि उप जिलाधिकारी अनिल कुमार चान्याल से इस बावत पूछे जाने पर घटना की सूचना से इन्कार किया। थानाध्यक्ष राजेश पांडेय ने भी कहा कि मामले की पुष्टि नहीं हो पा रही है।

ये भी पढ़ें : उत्तराखंड के लजीज पकवानों से महका बेंगलुरु, युवाओं ने दिखाया हुनर

चालकों में आक्रोश के साथ-साथ भय भी व्याप्त 

भारतीय सीमा में घुसकर नेपाली जवानों द्वारा मैजिक चालक से मारपीट किए जाने से चालकों में आक्रोश के साथ-साथ भय भी व्याप्त है। साथी मैजिक चालकों के मुताबिक भारतीय मैजिक चालक रामलखन सिंह, निवासी कैनाल कालोनी के साथ न सिर्फ मारपीट की गई बल्कि नेपाली जवानों ने उसके कपड़े तक फाड़ दिए। नेपाली जवानों ने भारतीय सीमा पर आधे घंटे तक उत्पात मचाए रखा।

नेपाली जवानों द्वारा पीटे गए कैनाल निवासी रामलखन सिंह ने बताया कि…

नेपाली जवानों द्वारा पीटे गए कैनाल निवासी रामलखन सिंह ने बताया कि वह दोपहर बाद करीब साढ़े तीन बजे पीलर नंबर सात के समीप भारतीय क्षेत्र में अपने वाहन में सवारियां भर रहा था। इस बीच नेपाल से बाइक में फागपुर निवासी हरक दो सवारियां बैठाकर ला रहा था। उसने इस पर एतराज जताते हुए उससे सवारी मागी तो उसने उस पर बाइक चढ़ाने का प्रयास किया। रामलखन सिंह के मुताबिक थोड़ी ही देर में हरक दो दर्जन नेपाल पुलिस और सशस्त्र बल के जवानों, जिनमें से दो के पास हथियार भी थे उन्हें भारतीय क्षेत्र में ले आया। इसके बाद नेपाली जवानों ने उसके साथ जमकर मारपीट की और उसे जबरन अपनी गाड़ी में डालकर नेपाल ले जाने का प्रयास किया, उन्हें मैजिक चालकों का विरोध झेलना पड़ा।

 

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here