डिग्री कॉलेज शिक्षक-कर्मियों के लिए जींस-टीशर्ट, लेगिंग्स पहनकर आने पर लगी रोक

0
177
डिग्री कॉलेज शिक्षक-कर्मियों के लिए जींस-टीशर्ट, लेगिंग्स पहनकर आने पर लगी रोक
डिग्री कॉलेज शिक्षक-कर्मियों के लिए जींस-टीशर्ट, लेगिंग्स पहनकर आने पर लगी रोक

कोटद्वार : स्कूल-कालेज परिसर में शालीन वेशभूषा लागू करने के क्रम में कोटद्वार डिग्री कालेज के प्राचार्य ने बड़ा कदम उठाते हुए सभी शिक्षक-कर्मियों के लिए जींस-टीशर्ट, लोअर और लेगिंग पर रोक लगा दी।

कार्मिकों को शालीन वेशभूषा में ही…

उच्च शिक्षा निदेशक डॉ. बीसी मेलकानी ने भी प्रो.रतन के आदेश पर मुहर लगा दी। उन्होंने भी सभी कार्मिकों को शालीन वेशभूषा में ही कार्यालय-कालेज आने को कहा है।  प्राचार्य प्रो. राजीव रतन का कहना है कि शिक्षण संस्थाओं से अपेक्षा की जाती है कि वहां कार्यरत कर्मियों का आचरण भी शालीन है। इसलिए यह निर्णय किया गया है। ऑफिस टाइम में इस प्रकार के आधुनिक कपड़े पहनकर आने वाले कार्मिकों के खिलाफ न केवल कड़ी अनुशासनात्मक कार्रवाई होगी। बल्कि उनके सीआर में एडवर्स एंट्री भी दर्ज की जा सकती है।

ये भी पढ़ें : भारतीय सीमा में घुस नेपाल पुलिस ने मैजिक वाहन चालक को पीटा

शिक्षा के क्षेत्र में यह दूसरा मौका है जब…

शिक्षा के क्षेत्र में यह दूसरा मौका है जब जींस-टीर्शट और लैगिंग को प्रतिबंधित किया गया है। इससे पहले विद्यालयी शिक्षा विभाग में अकादमिक-शोध निदेशक सीमा जौनसारी भी एससीईआरटी और सभी डायट में जींस-टीर्शट और लेगिंग पर बैन कर चुकी हैं।

नई व्यवस्था का कड़ाई से पालन कराया जाएगा

प्राचार्य राजकीय महाविद्यालय भाबर, कोटद्वार प्रोफेसर राजीव रतन का कहना है कि शिक्षण संस्थाओं के कार्मिकों की समाज में महत्वपूर्ण भूमिका होती है। उनके आचरण से लोगों को प्रेरणा मिलती रही है। हमे वेशभूषा को भी उन्हीं अपेक्षाओं के अनुसार शालीन रखना होगा। नई व्यवस्था का कड़ाई से पालन कराया जाएगा।

ये भी पढ़ें : उत्तराखंड के लजीज पकवानों से महका बेंगलुरु, युवाओं ने दिखाया हुनर

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here