पिथौरागढ़ में 40 साल बाद शुरू हुआ एतिहासिक दातू मेला

0
47
पिथौरागढ़ में 40 साल बाद शुरू हुआ एतिहासिक दातू मेला...
पिथौरागढ़ में 40 साल बाद शुरू हुआ एतिहासिक दातू मेला...

भारत-चीन सीमा पर स्थित दारमा के दातू में दातू का ऐतिहासिक और पारम्परिक मेला शुरू हो चुका है। इस बार यह मेला 40 साल बाद आयोजित हो रहा है।

पिथौरागढ़: उत्तराखंड के पिथौरागढ़ की मुनस्यारी तहसील में शुरू हुआ ऐतिहासिक दातू मेले को लेकर लोगों में बेहद उत्साह देखने को मिला । इस खास मौके पर सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने भी मेले के शुभारंभ में पहुंचना था, लेकिन खराब मौसम के चलते सीएम यहां नहीं पहुंच पाए।

पिथौरागढ़ की मुनस्यारी तहसील में शुरू हुए ऐतिहासिक दातू मेले को लेकर लोगों में बेहद उत्साह देखने को मिल रहा है।यह मेला 40 साल बाद आयोजित हुआ है। इस मेले का लुत्फ उठाने पर्यटक दूर-दूर से आ रहे हैं।

ये भी पढ़ें: स्कूल के लिए निकली दो नाबालिग छात्राएं गायब

सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने भी इस मेले के शुभारंभ में पहुंचना था, लेकिन मौसम ने अभी तक साथ नहीं दिया। जिसके चलते वह यहां नहीं पहुंच पाए। तवाघाट से सोबला के बीच मार्ग भी बंद है।

मेले में भाग लेने के लिए दारमा के 11 गावों के बाहर बसे लोग भी यहां पहुंचे हैं, लेकिन व्यास मार्ग मालपा के पास बंद है, जिससे मेले में कम लोग ही पहुंच पा रहे हैं। मौसम के साफ होते ही सीएम के भी दातू पहुंचने की सूचना है। सीएम हेलीकॉप्टर से देहरादून से उच्च हिमालयी दारमा के तिदाग में आइटीबीपी के हेलीपैड में उतरेंगे। जहां से तीन किलोमीटर दूर दातू तक वाहन से जाएंगे। इस क्षेत्र में तिदाग चौकी तक सड़क बन चुकी है।

ये भी पढ़ें: दो युवक ने किया युवती से दुष्कर्म का प्रयास, ऐसे बची जान…

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here