सीएम के गाँव में घुसा तेंदुआ , दहशत में ग्रामीण

0
40
जवाहर नवोदय विद्यालय परिसर में तेंदुए ने मचाया उत्पात

जवाहर नवोदय विद्यालय परिसर में तेंदुए ने मचाया उत्पात

देहरादून : पौड़ी जिले के कोटद्वार तहसील में स्तिथ सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत के गाँव खैरासैंण में बीते रोज एक तेंदुए के घुस जाने से हडकंप मच गया। तेंदुआ कुत्तों का पीछा करते हुए गाँव में स्तिथ जवाहर नवोदय विद्यालय परिसर में जा घुसा। जिसे देख कर विद्यालय कर्मचारियों के हाथ-पाँव फूल गए। गनीमत रही कि विद्यालय के किसी बच्चे को कोई नुकसान नहीं हुआ। घटना के बाद से ग्रामीण और विद्यालय प्रशासन दहशत में  है।

कोटद्वार के नजदीक खैरासैंण में  उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत का गाँव है।  पौड़ी जिले का नवोदय विद्यालय करीब तीन साल पहले जयहरीखाल से शिफ्ट हो कर खैरासैंण आया है। आवासीय विद्यालय होने से यहां पर 300 छात्र-छात्राओं सहित  कुल 400 लोग रहते हैं।

ये भी पढ़ें : सेना में भर्ती होने का युवाओं के पास सुनहरा मौक़ा

जानकारी के मुताबिक़ खैरासैंण गांव में बने जवाहर नवोदय विद्यालय परिसर में शनिवार देर शाम को तेंदुए ने कुत्तों पर हमला कर दिया। इस दौरान बच्चे मैस भवन में टीवी देख रहे थे, जबकि स्टॉफ शिक्षक और चौकीदार हॉस्टल के पास खड़े थे। तेंदुए के घुसते ही पूरे परिसर में शोर-गुल मच गया और कुत्तों को घायल अवस्था में भागते देख सभी लोग दहशत में आ गये।

कर्मचारियों ने  किसी तरह  छात्र-छात्राओं को मैस से हॉस्टल में भेजा । जिसके बाद कर्मचारियों ने शोर मचा कर तेंदुए को परिसर से बाहर खदेड़ दिया। अचानक हुई इस घटना से विद्यालय प्रशासन सहित ग्रामीणों में भी दहशत देखने को मिली।

विद्यालय के प्राचार्य रूपचंद ने बताया कि घटना के तुरन्त बाद जिलाधिकारी और वन विभाग को सूचित किया गया। बताया कि विद्यालय परिसर के चारों और घना जंगल होने के कारण जंगली जानवरों की आवाजाही विद्यालय के आसपास बनी रहती है ।

ये भी पढ़ें : उत्तराखंड में शिक्षा की नई इबारत लिखती गिरीश-ज्योति की मुहिम

जो कि विद्यार्थियों की सुरक्षा की दृष्टि से उचित नहीं है। विद्यालय प्रबंधन की माने तो कई बार डीएम को विद्यालय के चारों और चारदीवारी बनवाने के लिए कहा जा चुका है। वावजूद इसके अभी तक दीवारें नहीं बन पाई है। जिस वजह से विद्यालय में पढने वाले बच्चों के ऊपर हर वक्त जंगली जानवरों का खौफ मंडराता रहता है। विद्यालय प्रशासन ने डीएम से विद्यालय के लिए सिक्योरिटी गार्ड उपलब्ध कराने की मांग भी की है।

 

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here