शिक्षिका के खिलाफ बीएड के छात्र-छात्राओं का धरना

0
35

 

पीजी काॅलेज के बीएड विभाग में महिला शिक्षक व विद्यार्थियों के मध्य विवाद का मामला:

शिक्षिका के स्थानांतरण पर अड़े छात्र:

कोटद्वार: पिछलें कई दिनों से शिक्षिका और बीएड के छात्रों के बीच चलते आ रहे विवाद में एसडीएम के समक्ष दोनों पक्षों का बयान दर्ज हुआ था। इसके बाद भी छात्रों का शिक्षिका के खिलाफ गुस्सा खत्म नहीं हुआ। छात्रों ने एसडीम के दफ्तर के बाहर ही शिक्षिका के स्थानांतरण को लेकर नारेबाजी की ।

पीजी काॅलेज के छात्र-छात्राओं ने कुछ दिन पहले बीएड विभाग की एक शिक्षिका पर मानसिक उत्पीड़न करने का आरोप लगाया था। आरोप था कि शिक्षिका छात्रों के साथ क्लास में अभद्र व्यवहार करती है। छात्र शिक्षिका के स्थानांतरण को लेकर प्राचार्य कक्ष के बाहर धरने पर बैठ गए थे।

एसडीएम दफ्तर के बाहर शिक्षिका के खिलाफ छात्रों ने लगायी नारेबाजी:

इस मामले में छात्रों ने कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत से शिकायत की थी। शिकायत पर कैबिनेट मंत्री ने एसडीएम राकेश चंद्र तिवारी को जांच के निर्देश दिए थे।एसडीएम ने शनिवार को शिक्षिका और छात्रों को अपने दफ्तर पर वार्ता के लिए बुलाया। जहां एसडीएम के दफ्तर में महिला कर्मचारी ने शिक्षिका का बयान लिया था। इसके बाद छह छात्र-छात्रओं के भी बयान दर्ज किए गए।

बयान दर्ज होने के बाद भी छात्र अपनी बात पर अडे रहे। छात्रों ने एसडीएम दफ्तर के बाहर ही शिक्षिका के खिलाफ नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया। साथ ही प्रशासन से जल्द ही शिक्षिका के स्थानांतरण की मांग की। इस दौरान सौरभ नौडियाल, गौरव जौशी, सौरभ डबराल, संतोष कुमार, पंकज जुयाल, बिमलेश चौहान, अंजली, मिनाक्षी, प्रीति, पूजा, साक्षी, जैनब व ममता आदि मौजूद रहे।

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here