शनिवार से दून-हरिद्वार के बीच नौ ठप ट्रेनों का संचालन शुरू 

0
420

देहरादून : रेलवे स्टेशन पर निर्माण कार्य पूरा न होने की वजह से दून-हरिद्वार के बीच ठप नौ ट्रेनों का संचालन मंगलवार से शुरू नहीं हो पाए। रेलवे ने शुक्रवार तक काम पूरा करने के आदेश दिए हैं। शनिवार से इन ट्रेनों का संचालन शुरू किया जाएगा।

स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर-तीन पर मरम्मत कार्य के चलते 17 अप्रैल से 22 मई तक के लिए देहरादून-हरिद्वार के बीच नौ ट्रेनों का संचालन बंद किया गया था। सोमवार तक काम पूरा होना था, ताकि मंगलवार से ट्रेनों का संचालन शुरू हो सके, मगर ऐसा नहीं हुआ।
निर्माण कार्य में देरी के चलते मुरादाबाद मंडल के एडीआरएम संजीव मिश्र तीन दिन से यहां डेरा डाले हुए हैं। उन्होंने रविवार को पूरी प्रगति रिपोर्ट दिल्ली भेजी। जिसमें ट्रेनों का संचालन 23 मई से शुरू नहीं कर पाने की बात कही गई। देर शाम रेलवे मुख्यालय ने संचालन तारीख चार दिन बढ़ाकर 27 मई कर दी।
इससे उन यात्रियों को परेशानियां उठानी पड़ेंगी, जिन्होंने 23 मई से टिकटों की रिजर्वेशन करा दी थी। स्टेशन अधीक्षक करतार सिंह ने बताया कि उच्चाधिकारियों ने डेडलाइन चार दिन और बढ़ा दी है। कोशिश है कि शुक्रवार तक काम पूरा कर लिया जाए और 27 से ट्रेनों का संचालन शुरू कर दिया जाए।

नहीं चल रहीं ये नौ ट्रेनें

प्लेटफार्म नंबर तीन और लाइन नंबर दो पर वाशेबल एप्रेन के निर्माण के चलते ओखा एक्सप्रेस, उज्जैनी एक्सप्रेस, कोच्चीवली एक्सप्रेस, इंदौरी एक्सप्रेस, शताब्दी एक्सप्रेस, मदुरई एक्सप्रेस, देहरादून-हावड़ा उपासना एक्सप्रेस, काठगोदाम एक्सप्रेस व लिंक एक्सप्रेस हरिद्वार तक आकर वहीं से लौट रही हैं। इन गाड़ियों में शताब्दी, लिंक और काठगोदाम रोज चलती हैं, जबकि कोच्चीवली व ओखा सप्ताह में एक दिन और शेष ट्रेनें सप्ताह में दो दिन चलती हैं।

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here