गंगोत्री हाईवे पर यात्रियों से भरी बस भागीरथी में समाई, 21 की मौत

0
5295
  • हादसा धरासू थाने के पास नालूपानी में हुआ
  • बस में 30 यात्रियों के सवार होने की सूचना
  • 7 यात्री रेस्क्यू कर निकाले गए हैं सुरक्षित, अन्य की तलाश जारी

उत्तरकाशी: गंगोत्री-उत्तरकाशी नेशनल हाइवे पर देर शाम को गंगोत्री से लौट रही यात्रियों से भरी एक बस नालूपानी-धरासू के पास दुर्घटनाग्रस्त होकर नदी में जा गिरी। इस भीषण सड़क हादसे में 21 यात्रियों की मौत हो गई है। यात्रियों की चीख-पुकार से आस-पास के गांवों में कोहराम मच गया। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस-प्रशासन के साथ ही एनडीआरएफ के जवान मौके पर पहुंचे। देर रात्रि को अंधेरे में भी रेस्क्यू आपरेशन जारी रहा। 7 लोगों को रेस्क्यू करके बचा लिया गया। यात्रियों की ये बस मध्य प्रदेश के इंदौर की बताई जा रही है।

मंगलवार को गंगोत्री से लौट रही यात्रियों की एक बस धरासू थाने के अंतर्गत नालापानी के पास अचानक अनियंत्रित होकर भागीरथी में समा गई। यात्री बस के दुर्घटना ग्रस्त होने की सूचना धरासू पुलिस और 108 को मौके के लिए रवाना किया गया। गंगोत्री राजमार्ग पर भीषण सड़क हादसे से क्षेत्र में कोहराम मच गया। गंगोत्री से यात्रा कर लौट रहे इन यात्रियों को क्या पता था कि उनकी जिंदगी कुछ देर बाद ही खत्म हो जाएगी। बस में 30 लोग सवार होने बताये जा रहे हैं। एसओ धरासू के मुताबिक नदी से 7 लोगों को रेस्क्यू करके बचा लिया गया है। साथ ही पुलिस और एसडीआर एफ की टीम रेस्क्यू में जुट गई है। अंधेरा होने की वजह से रेस्क्यू में दिक्कत आ रही है। पुलिस और जिला प्रशासन की टीम मौके पर है। देर रात्रि तक रेस्क्यू आपरेशन जारी रहा।

पुलिस ने जारी किए हेल्पलाइन नंबर जारी

देहरादून: एडीजी पुलिस राम सिंह मीणा ने बताया कि घटना की सूचना मिलते ही रेस्क्यू टीम को मौके पर रवाना किया गया। उन्होंने पत्रकारों को जानकारी देते हुए बताया कि मंगलवार को धरासू से 11 किलो. आगे नालूपानी में अचानक बस खाई में गिर गई। हादसे की शिकार हुई इस बस में 29 यात्री सवार थे। इनमें से 21 की मौत हो गई, जबकि 7 को रेस्क्यू करके राहत दल ने बचा लिया है। ये सभी यात्रियों इन्दौर (मध्य प्रदेश) के रहने वाले थे। यात्रियों से संपर्क करने के लिए हेल्पलाइन नंबर भी जारी किए गए हैं। डीसीआर उत्तरकाशी का हेल्पलाईन नं. 9411112976, एसपी उत्तरकाशी 9411112737, रेन्ज कार्यालय देहरादून 0135-2716201 पर हादसे में सुरक्षित और मृत यात्रियों के बारे में उनके परिजन संपर्क कर सकते हैं।

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here