एनजीओ संचालक के घर पड़ी ईडी की रेड

0
5
  • एनजीओ की आड़ में विनोद उनियाल करता था विदेशी मुद्राओं और महंगी विदेशी शराब का अवैध कारोबार
  • विनोद के कैनाल रोड देहरादून में बने अपार्टमेंट में की गई छापेमारी, कई जरूरी दस्तावेजों को किया गया बरामद

देहरादून: इनकम टैक्स विभाग की लगातार छापेमारी से काले धन के कारोबारियों में हड़कंप मचा हुआ है। अवैध तरीके से बेशुमार धन कमाने वालों पर शिकंजा कसने से कई ने घर और दफ्तर बंद कर दिए हैं, लेकिन ईडी के रडार पर आए काले धन के कारोबारी किसी भी सूरत में बच नहीं पाएंगे। मंगलवार देर रात्रि को देहरादून में एनजीओ संचालक और कारोबारी विनोद उनियाल के घर पर भी प्रवर्तन निदेशालय ने छापेमारी की, जहां से 20 लाख की विदेशी करंसी और विदेशी शराब की महंगी 25 बोतलें बरामद की। इससे पूर्व एक ही दिन में छह ठिकानों पर ईडी की छापेमारी बड़े कार्रवाई के संकेत है।

परवर्तन विभाग की टीम के अनुसार लंबे समय से ये सूचना मिल रही थी कि विनोद उनियाल अपने एनजीओ की आड़ में कुछ और काम भी कर रहे हैं। कड़ी मिलते ही ईडी ने उनियाल के राजपुर थाना क्षेत्र के कैनाल रोड पर बने अपार्टमेंट पर छापा मारकर कार्रवाई की। इस दौरान ईडी को कई जरूरी कागजात भी हाथ लगे, जिन्हें कब्जे में ले लिया गया।

बताया जाता है कि विनोद लंबे समय से गैरकानूनी तरीके से विदेशी मुद्राओं को चेंज करने का काम कर रहे थे साथ ही विदेश से शराब लाकर उनको बेचा भी करते थे। अचानक पड़े इस छापे की खबर आसपास रह रहे लोगों को भी नहीं लगी। अब ईडी विनोद उनियाल के खिलाफ कार्रवाई की तैयारी कर रही है। इससे पहले मंगलवार सुबह को जहां एक निजी समाचार चैनल के मालिक और ठेकेदार अमित शर्मा के घर और दफ्तर में छापेमारी की गई वहीं निर्माण निगम के जीएम एएस शर्मा के विकासनगर स्थित फार्म हाउस में परवर्तन निदेशालय की टीम ने छापे मारे। छापेमारी की कार्रवाई अभी जारी है।

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here