टौंस में समाई सवारियों से भरी बस , 44 की मौत

0
9

विकासनगर से त्यूणी जा रही थी बस 46 लोग थे सवार

देहरादून : विकासनगर से त्यूणी जा रही एक निजी बस हिमांचल की सीमा में गुम्मा के पास टौंस नदी में जा गिरी। हादसे में बस में सवार 46 लोगों में से 44 लोगों की मौत हो गई जबकि दो  लोग गंभीर रूप से घायल बताये जा रहे हैं। हादसे की सूचना मिलते ही हिमांचल और उत्तराखंड पुलिस की टीमों ने रेस्क्यू शुरू कर दिया।

विकासनगर त्यूणी के बीच चलने वाली एक निजी बस बुधवार सुबह विकासनगर से त्यूणी के लिए चली थी।  46 सावरियों से भरी बस जैसे ही हिमांचल प्रदेश के गुम्मा के पास पहुंची  चालक बस का संतुलन खो बैठा।

जिससे बस लुढ़कती हुई टौंस नदी की गहरी खाई में जा गिरी। हादसा इतना भीषण था कि बस में सवार 46 सवारियों  में से 44 की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि दो  गंभीर रूप से घायल हो गए। हादसे में बस के कंडक्टर ने बस से कूद कर अपनी जान बचाई।

हादसे की सूचना पर आपदा प्रबंधन और एसडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंच गई। साथ ही हिमाचल पुलिस भी मौके पर पहुंचकर रेस्क्यू में जुट गई। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने हिमाचल में पर गुम्मा  अंतरोली में हुए हादसे में मृतकों के प्रति शोक व्यक्त किया है।

मुख्यमंत्री रावत ने मृतक आश्रित को एक लाख रुपये, गम्भीर घायल को 50 हजार रुपये व सामान्य घायल पर 25 हजार रुपये की सहायता के निर्देश दिए हैं।

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here