बीसीके मिश्रा बने यूपीसीएल के प्रबंध निदेशक

0
34

– मिश्रा ने कार्यभार ग्रहण करके प्रदेश में 24 घंटे बिजली देने का गिनाया प्राथमिकताओं में

देहरादून : उत्तराखंड पवार कारपोरेशन लिमिटेड (यूपीसीएल) के नए प्रबंध निदेशक बीसीके मिश्रा बने है। अभी तक मिश्रा उत्तराखंड जल विद्युत निगम में निदेशक परिचालन के पद पर तैनात थे। उनके एमडी पिटकुल निदेशक परिचालन की जिम्मेदारी संजय मित्तल को सौंपी गई है। वह जल विद्युत निगम में महाप्रबंधक यमुना वैली थे। जबकि पिटकुल के प्रबंध निदेशक और निदेशक परियोजना पद पर किसी की नियुक्ति नहीं की गई है।

बता दें कि यूपीसीएल के एमडी का पद नवंबर से खाली था। पूर्व एमडी एसएस यादव का कार्यकाल खत्म होने के बाद पिछली सरकार ने नए एमडी की चयन प्रक्रिया पूरी होने तक एसएस यादव को ही कार्यभार संभालने को कहा था। लेकिन नवंबर से एसएस यादव एमडी का पद छोड़कर चले गए थे। इसके बाद शासन ने निगम में निदेशक के पद पर कार्यरत एमके जैन को एमडी चयन तक कार्यभार सौंपने के आदेश जारी किए। त्रिवेंद्र सरकार ने आते ही यूपीसीएल के एमडी की नियुक्ति कर दी।

कार्यभार ग्रहण करने के बाद यूपीसीएल के नए एमडी बीसीके मिश्रा ने राज्य में 24 घंटे बिजली उपलब्ध कराने को प्राथमिकताओं में गिनाया। कहा कि राज्य में बिजली के क्षेद्ध में कई सुधारों की गुंजाइश है ओर इस परj काम किया जाएगा। प्रमुख सचिव ऊर्जा डा़ उमाकांत पंवार ने बताया कि यूपीसीएल प्रबंधन निदेशक ओर पिटकुल निदेशक परिचालन पद पर दोनों अधिकारियों ने कार्यभार भी ग्रहण कर लिया।

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here