मोदी के खिलाफ भी दर्ज हो मुकदमा

0
24

_ पीसीसी ने की केन्द्रीय चुनाव आयोग से मांग

देहरादून। उत्तराखण्ड प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष किशोर उपाध्याय ने केन्द्रीय चुनाव आयोग से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ आदर्श चुनाव आचार संहिता के उलंघन के आरोप में मुकदमा दर्ज करने की मांग की है। इस सम्बंध में किशोर के नेतृत्व में कांग्रेस के एक प्रतिनिधिमण्डल ने मुख्य निवार्चन अधिकारी राधा रतूड़ी से मुलाकात उन्हें लिखित पत्र सौंपा।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष किशोर उपाध्याय के नेतृत्व में कांग्रेस प्रतिनिधिमण्डल ने मुख्य निर्वाचन अधिकारी उत्तराखण्ड राधा रतूड़ी को मुख्य निर्वाचन आयुक्त भारत सरकार के नाम संबोधित पत्र सौंपते हुए कहा कि समाचार पत्रों के माध्यम से संज्ञान में आया है कि दिनांक 10 फरवरी को हरिद्वार के ऋषिकुल मैदान में भारतीय जनता पार्टी द्वारा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की चुनावी रैली बिना अनुमति के कराई गई जो कि आदर्श चुनाव आचार संहिता का खुला उलंघन है। उपाध्याय ने कहा है कि जहां एक ओर कांग्रेस पार्टी के उपाध्यक्ष श्री राहुल गांधी जी एवं मुख्यमंत्री हरीश रावत के खिलाफ अनुमति के उपरान्त रोड़ शो करने पर आदर्श चुनाव आचार संहिता के उलंघन का मामला दर्ज किया जाता है, वहीं दूसरी ओर भारतीय जनता पार्टी द्वारा बिना अनुमति के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी की रैली कराये जाने पर एक सप्ताह से अधिक का समय व्यतीत होने के उपरान्त भी कोई मामला दर्ज नहीं किया गया है जबकि चुनाव आयोग के संज्ञान में आते ही इस मामले में आदर्श चुनाव आचार संहिता के अन्तर्गत मामला दर्ज किया जाना चाहिए था। कांग्रेस अध्यक्ष उपाध्याय ने प्रदेश के कांग्रेसजनों की ओर से मांग करते हुए कहा कि  आदर्श चुनाव आचार संहिता के प्रावधानों के अन्तर्गत प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व रैली का आयोजन करने वाले भारतीय जनता पार्टी के नेताओं के खिलाफ मामला दर्ज किया जाय।

राहुल गांधी व सीएम के खिलाफ हुआ था मुकदमा

गौरतलब है कि मोदी की रैली के दो दिन बाद यानी 12 फरवरी को हरिद्वार में कांग्रेस नेता राहुल गांधी का रोड शो हुआ था। निर्धारित समय के बाद भी रोड शो करने के कारण चुनाव आयोग की ओर से राहुल गांधी और उत्तराखंड के सीएम हरीश रावत के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया था। अब कांग्रेस भी चाहती है कि इसी तरह का मुकदमा पीएम मोदी के खिलाफ भी हो।

 

 

 

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here