जयललिता की मौत के रहस्य से उठा पर्दा, इस वजह से हुई थी जयललिता की मौत

0
59

तमिलनाडु की पूर्व सीएम जे जयललिता की मर्डर मिस्‍ट्री से पर्दा उठ गया है। जयललिता का इलाज करने वाले डॉक्‍टर रिचर्ड बेल ने इस बात का खुलासा किया है। रिचर्ड बेल ने बताया कि जयललिता की मौत मल्टी ऑर्गन के फैल होने से हुई थी।

तमिलनाडु में जयललिता के मौत को लेकर कई तरह की अफवाह और कयास लगाए जा रहे थे। लोग जयललिता की मर्डर मिस्‍ट्री को लेकर काफी परेशान थे। सोमवार को यह खबर आने के बाद लोगों को काफी राहत मिलेगी।

तमिलनाडु की पूर्व सीएम जयललिता की मौत को दो महीने हो चुके हैं। दो म‍हीने बाद चेन्नई में ब्रिटिश डॉक्टर रिचर्ड बेल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की जिसमें उन्होंने जयललिता की मौत की वजह को साफ किया है। डॉक्टर बेल अपोलो में जयललिता का इलाज कर रही टीम के संपर्क में थे कर रहे थे।

डॉक्टर बेल ने कहा कि जयललिता गंभीर डायबटीज की मरीज थीं। इसी बीमारी की वजह से वो गंभीर संक्रमण का शिकार हो गई थीं जिसकी वजह से उनके शरीर के अंगों ने काम करना बंद कर दिया और उनकी मौत हो गई। उन्होंने कहा कि ये बहुत ही जटिल मामला था इसमें किसी तरह की कोई साजिश नहीं है।

इलाज के दौरान जयललिता की कोई भी तस्वीर ना जारी करने के सवाल पर डॉक्टर बेल ने कहा कि ये नियमों के खिलाफ था और हमें ऐसा करने के आदेश नहीं थे। जब कोई मरीज गंभीर हालत में होता है तब उसकी फोटो लेकर जारी करना उसकी निजता का अतिक्रमण है।
बिट्रिश डॉक्टर बेल ने कहा कि हमारी टीम ने जयललिता को बेहतर से बेहतर इलाज मुहैया कराया गया था। उन्होंने कहा कि जयललिता को खून में गंभीर बैक्टीरियल संक्रमण था जो खून के साथ शरीर के अंगों में फैल गया। जिसके चलते उन्हें सांस लेने में दिक्कत आने लगी।

जयललिता को इलाज के दौरान किसी भी तरह का ट्रांसप्लाटेशन नहीं किया गया ना ही इलाज की कोई सीसीटीवी फुटेज ली गई है क्योंकि ऐसा करना नियमों के खिलाफ था। उन्होंने बताया जब उन्हें दिल का दौरा पड़ा तब डॉक्टर रमेश वहां मौजूद थे और उन्हें तुरंत होश में लाने की कोशिश की गई लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका।

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here