चुनावी चेकिंग के दौरान नयागांव में कैंटर में मिले 90 हज़ार रुपये

0
29

हल्द्वानी : विधानसभा चुनाव निष्पक्ष कराने के लिए गठित स्टेटिक सर्विलांस टीम ने कालाढूंगी विधानसभा क्षेत्र में नया गांव के पास एक कैंटर से करीब 90 हजार रुपये बरामद किए। कैंटर चालक ने रामनगर के आढ़ती की सब्जी खरीदने के लिए रुपये हल्द्वानी मंडी ले जाने की बात बताई। सर्विलांस टीम आढ़ती से रुपये से संबंधी कागजात मंगवाए। आढ़ती के पहुंचने पर नकदी संबंधी कागजात दिखाने पर टीम ने रुपये लौटा दिए।

निर्वाचन आयोग की सख्ती के बाद मतदाताओं को लुभाने के लिए रुपये, शराब व उपहार के प्रयोग पर सख्त नजर रखी जा रही है। जगह-जगह वाहनों की चेकिंग कर सामान व नकदी की जांच की जा रही है। विधानसभा कालाढूंगी में गठित स्टेटिक सर्विलांस टीम प्रथम के प्रभारी सुभाष कुमार दल-बल के साथ सोमवार दोपहर कालाढूंगी-रामनगर मार्ग पर नयागांव में चेकिंग कर रही थी।

इस दौरान कैंटर को रोककर तलाशी ली गई तो चालक के पास 89840 रुपये बरामद हुए। पूछताछ में चालक ने बताया कि कैंटर हल्द्वानी मंडी में सब्जी खरीदने के लिए ले जा रहा है। बरामद रुपये रामनगर के आढ़ती नईम के हैं। टीम में शामिल एचसीपी कुंवर सिंह ने बताया कि चालक से पूछताछ के बाद रामनगर के आढ़ती नईम को नकदी संबंधी दस्तावजों के साथ बुलाया गाय। नईम के दस्तावेज दिखाने पर नकदी लौटाने के साथ ही कैंटर को हल्द्वानी रवाना कर दिया गया।

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here