जीपीएस के ज़रिये रखी जाएगी चुनाव कर्मियों पर नज़र

0
24

चम्पावत: अब जीपीएस सिस्टम के जरिये हर चुनाव में लगे कर्मचारियों पर नजर रखी जाएगी। अगर किसी कर्मचारी ने लापरवाही की तो उस पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

विधानसभा चुनाव के दौरान ड्यूटी पर तैनात कर्मचारियों पर जीपीएस सिस्टम के जरिये 24 घंटे नजर रखी जाएगी। उसकी हर गतिविधि का पूरा डाटा चुनाव कंट्रोल रूम में आएगा। सभी कर्मचारियों के मोबाइल नंबर फीड किए गए हैं जो जीपीएस सिस्टम से जुड़े हुए हैं।

इसके बाद उसकी पल-पल की जानकारी कंट्रोल रूम चेक करेगा। वह कहां जा रहा है, अभी कहां पर है। उसकी गतिविधि अभी किस क्षेत्र में है इसकी जानकारी आसानी से लग जाएगी।

जिलाधिकारी अहमद इकबाल ने कंट्रोल रूम का निरीक्षण कर सारी जानकारी ली। उन्होंने मौके पर कर्मचारियों की लोकेशन भी ट्रेस की। उन्होंने कंट्रोल रूम में तैनात कर्मचारियों को भी आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. अहमद इकबाल का कहना है कि चुनाव को पारदर्शी बनाए जाने पर जोर दिया जा रहा है। इसलिए यह कदम उठाए गए है। तकनीकी के जरिए हर कर्मचारी पर नजर रखी जाएगी। उसकी हर गतिविधि दर्ज होगी। अगर कोई कर्मी चुनाव के दौरान गड़बड़ी करता हुआ पाया गया तो आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here